CBSE 10th, 12th Results 2022:10वीं का रिजल्ट 4 जुलाई और 12वीं का रिजल्ट 10 जुलाई तक जारी हो सकता है , चेक करने के लिए अपनाएं ये प्रोसेस

CBSE 10th, 12th Results 2022:10वीं का रिजल्ट 4 जुलाई और 12वीं का रिजल्ट 10 जुलाई तक जारी हो सकता है , चेक करने के लिए अपनाएं ये प्रोसेस

सीबीएसई (CBSE )बोर्ड जल्द ही 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जारी करेगें। रिजल्ट जारी होने के बाद विद्यार्थी अपना रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट्स के अलावा भी कई जगह से चेक कर पाएंगे।

सीबीएसई (CBSE )बोर्ड कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं के रिजल्ट की घोषणा करेगा। कक्षा 10वीं का रिजल्ट 4 जुलाई के आसपास जबकि कक्षा 12वीं का रिजल्ट 10 जुलाई तक आ सकते है।

हालांकि, बोर्ड ने अभी तक कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई है।इन वेबसाइट पर चेक करें अपना रिजल्ट सीबीएसई(CBSE ) टर्म 2 रिजल्ट मार्कशीट डाउनलोड करने के लिए स्टूडेंट्स  का उपयोग किया जा सकता हैं।

सीबीएसई (CBSE )कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं  के रिजल्ट स्कोरकार्ड डाउनलोड और एक्सेस करने के लिए, स्टूडेंट्स को अपना  रोल नंबर और स्कूल नंबर का उपयोग करना पड़ेगा।

सीबीएसई (CBSE )रिजल्ट 2022 कक्षा 10वीं और 12वीं के रिजल्ट डायरेक्ट लिंक और ऐप के होमपेज पर प्रदर्शित किए जाएंगे। सीबीएसई(CBSE ) रिजल्ट देखने के लिए स्टूडेंट्स उमंग ऐप का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

कक्षा 10वीं, 12वीं के रिजल्ट में एकेडमिक ईयर के दौरान मिले नंबरों की डिटेल, इंटरनल असेसमेंट के नंबर, प्रोजेक्ट वर्क, प्रैक्टिकल एग्जाम और प्री-बोर्ड एग्जाम के रूप में होगें।

रिजल्ट चेक करने के लिए अपनाएं ये प्रोसेस सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर क्लिक करें।और होम पेज की सीबीएसई कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं के टर्म 2 के रिजल्ट की लिंक दिखाई देगी।

अपनी क्लास का सिलेक्शन करें और लॉग इन डिटेल्स डालकर सबमिट करें। सीबीएसई रिजल्ट देखें और इसका प्रिंटआउट भी निकाल सकते है । Cbseresults.nic.in digilocker.gov.in या results.gov.in digilocker.gov.in